रामगढ़ में एचआईवी/एड्स जागरूकता अभियान की शुरुआत, ग्राम स्तर पर इस रोग से बचाव के बताए जाएंगे उपाय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ में एचआईवी/एड्स रोग से बचाव और नियंत्रण हेतु 1 सितंबर 2024 से 31 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले इंटेंसिफाइड आईईसी कैंपेन को लेकर बुधवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जागरूकता अभियान को सफलतापूर्वक आयोजित करने की योजना बनाना था।

जागरूकता अभियान के उद्देश्य और कार्य योजना

बैठक के दौरान सिविल सर्जन डॉ. महालक्ष्मी प्रसाद और जिला यक्ष्मा पदाधिकारी सह जिला एड्स नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. स्वराज ने उपस्थित अधिकारियों को अभियान के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य एचआईवी संक्रमित मरीजों में अन्य रोगों के होने की संभावना को कम करना और मरीजों के प्रति भेदभाव को रोकना है। जागरूकता अभियान ग्राम स्तर पर आयोजित किया जाएगा, जहां लोगों को एचआईवी/एड्स के प्रति संवेदनशील किया जाएगा और उन्हें इस रोग से बचाव के उपाय बताए जाएंगे।

रामगढ़: सांसद मनीष जायसवाल ने रजरप्पा मां छिन्नमस्तिका मंदिर में की पूजा-अर्चना

उपायुक्त के निर्देश

उपायुक्त चंदन कुमार ने इस जागरूकता अभियान के सफल आयोजन के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने जोर दिया कि लोगों को एचआईवी के प्रति जागरूक करना और संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना बेहद जरूरी है। उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों को इस अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने और इसे सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

GATE 2025 के लिए पंजीकरण शुरू, जानिए आवेदन कैसे करें और परीक्षा का विवरण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में शामिल अधिकारी और प्रतिनिधि

इस बैठक में जिला पंचायती राज पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी, डीआरसीएचओ, प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम समन्वक, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट, एचओडी सीएसआर जिंदल फाउंडेशन, जिला काय चिकित्सक, सीआईएनआई के प्रतिनिधि, और रेड रिबन क्लब के प्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सभी ने मिलकर इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *