Headlines

धनबाद: दुर्गा पूजा के लिए सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी ने किया शहर के पूजा पंडालों का निरीक्षण

In view of security for Dhanbad Durga Puja, SSP inspected the puja pandals of the city.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धनबाद: दुर्गा पूजा के दौरान शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के उद्देश्य से धनबाद के एसएसपी हृदीप पी. जनार्दनन ने सोमवार को शहर के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह निरीक्षण बेहद महत्वपूर्ण था, जिसमें एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों का एक दल बाइक पर सवार होकर फ्लैग मार्च करते हुए निकला। यह दल पुलिस केंद्र से होते हुए हीरापुर, झारखंड मैदान, लूबी सर्कुलर रोड, सिटी सेंटर, बेकरबाँध, रांगातांड, बैंकमोड, धनसार चौक, नया बाजार, वासेपुर, भूली, और पॉलिटेक्निक तक पहुंचा।

पूजा समितियों को दिए गए दिशा-निर्देश

एसएसपी जनार्दनन ने इस दौरान पूजा पंडालों का निरीक्षण किया और पूजा समिति के सदस्यों को सुरक्षा के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी पूजा स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और सीसीटीवी कैमरों से पंडालों और मेलों की निगरानी की जाएगी। एसएसपी ने सभी पूजा समितियों से सजग रहने की अपील की और पंडालों में पर्याप्त संख्या में वोलेंटियर्स नियुक्त करने का निर्देश दिया।

रामगढ़: बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने किया 50 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास

शरारती तत्वों पर सख्त नजर

एसएसपी ने स्पष्ट किया कि दुर्गा पूजा के दौरान असामाजिक तत्वों पर सख्त निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि सादे कपड़ों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति को रोका जा सके। शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं और पुलिस बल को हर समय तैयार रहने की हिदायत दी गई है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द हो सकती है महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

जनता के लिए एसएसपी का संदेश

एसएसपी जनार्दनन ने जनता के नाम एक संदेश जारी करते हुए अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों की जेब में नाम, पता और मोबाइल नंबर की पर्ची रखें। उन्होंने वाहन पार्किंग के लिए चिन्हित स्थानों का उपयोग करने और बाइक में डबल लॉक लगाने की सलाह दी। साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कीमती सामानों और गहनों की देखरेख करने की अपील की।

JNVST Class 6 Registration 2025: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी बंद, जानें पूरी जानकारी

सोशल मीडिया पर पुलिस की विशेष निगरानी

सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी की जा रही है, और एसएसपी ने चेतावनी दी कि किसी भी आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम नागरिकों से अपील की कि वे किसी भी लावारिस वस्तु को न छुएं और किसी भी संदेहास्पद व्यक्ति की सूचना पुलिस को तुरंत दें। हेल्पलाइन नंबर 112 या पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 8210840901 पर सूचना दी जा सकती है, और सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

DA Hike 2024: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वेतन में 9.3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की उम्मीद

दुर्गा पूजा के लिए विशेष तैयारियां

धनबाद के विभिन्न मंदिरों में दुर्गा पूजा की विशेष तैयारियां चल रही हैं। सप्तमी को माता का पट खुलते ही मेले जैसा दृश्य हो जाएगा, और अष्टमी व नवमी के दिन शहर की सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निरीक्षण में शामिल अधिकारी: इस निरीक्षण अभियान में सिटी एसपी अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी कपील चौधरी, डीएसपी विधि व्यवस्था नौशाद आलम, डीएसपी ट्रैफिक अरविंद सिंह और कई अन्य अधिकारी व जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *