धनबाद: विधानसभा चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक आयोजित, कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धनबाद: झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पंचेत के डीवीसी गेस्ट हाउस में अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमावर्ती पुलिस के अधिकारी एवं धनबाद के पुलिस अधिकारी शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, निरसा रजत मणिक बाखला और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सिंदरी भुपेंद्र प्रसाद राउत ने संयुक्त रूप से की।

चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा

बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें संदिग्ध वाहनों की आवागमन पर कड़ी नजर रखने, सघन जाँच-पड़ताल के लिए प्रभावकारी चेकनाका का निर्माण, और अवैध मादक पदार्थों के आवागमन को रोकने के उपायों पर विचार किया गया। इसके अलावा, अपराधियों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई, अंतर्राज्यीय अपराधियों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष रणनीतियों पर भी चर्चा हुई।

रामगढ़: सीसीएल केंद्रीय कर्मशाला में आग, कागजात जलकर हुए खाक

अनाधिकृत धन के प्रवाह पर रोकथाम

चुनाव के दौरान अनाधिकृत रूप से धन के प्रवाह को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों ने विधिवत् कार्रवाई करने का निर्णय लिया। इस संदर्भ में, सूचनाओं का आदान-प्रदान और सक्रिय अपराधियों के गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही, अवैध आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद के आवागमन को रोकने के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे।

रांची विश्वविद्यालय में इंटरमीडिएट नामांकन प्रक्रिया 24 अगस्त से होगी शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में शामिल अधिकारी

बैठक में पश्चिम बंगाल से जावेद हुसैन, एसीपी कुल्टी, रोहेद शेख, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रघुनाथपुर, और थाना प्रभारी कुल्टी, सलानपूर, चितरंजन, रूप नारायणपूर, नितुरिया, और रघुनाथपूर सहित कई अन्य अधिकारी शामिल थे। वहीं, झारखंड की ओर से धनबाद के पुलिस अधिकारी सुनील कुमार सिंह (पुलिस निरीक्षक-सह-थाना प्रभारी चिरकुण्डा), मंजीत कुमार (पुलिस निरीक्षक-सह-थाना प्रभारी निरसा), आकृष्ट अमन (प्रभारी मैथन ओपी), प्रभात रंजन राय (प्रभारी पंचेत ओपी), राजीव रंजन (प्रभारी कालूबथान ओपी), पंकज कुमार (प्रभारी कुमारधुबी ओपी), और नितीश कुमार (प्रभारी गल्फबरबाड़ी ओपी) उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *