Headlines

जमशेदपुर: सेना और पूर्व सैनिकों का पौधरोपण व स्वच्छता अभियान, जुबिली पार्क में बढ़ी हरियाली

Plantation and cleanliness campaign by army and ex-servicemen, increased greenery in Jubilee Park
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जमशेदपुर: रविवार को जमशेदपुर के जुबिली पार्क में पूर्व सैनिक सेवा परिषद, पूर्वी सिंहभूम के सदस्यों और सोनारी आर्मी कैंप के जवानों ने मिलकर पौधरोपण और स्वच्छता अभियान चलाया। यह अभियान सुबह 5:30 बजे से 8:00 बजे तक चला, जिसमें भारत माता की जय और भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे गूंजते रहे।

पूर्व सैनिकों और सेना का योगदान

पूर्व सैनिक सेवा परिषद अपने राष्ट्र, समाज, और सैन्य हित में समय-समय पर कई कार्यक्रम आयोजित करती है। इस बार जुबिली पार्क में आयोजित इस अभियान में परिषद के सदस्यों के साथ-साथ “फौजी एंड फ्रेंड्स” की “जय हो” टीम ने भी सक्रिय रूप से भाग लिया। सोनारी आर्मी कैंप के जवानों ने भी इस अभियान में योगदान दिया और पौधरोपण के साथ-साथ लोगों के बीच फलदार पौधों का वितरण भी किया।

रामगढ़ एसपी ने पतरातू में अंतरजिला चेकपोस्ट का किया निरीक्षण, चुनावी सुरक्षा पर दिया जोर

पार्क में स्वच्छता अभियान

पौधरोपण के साथ-साथ स्वच्छता अभियान के तहत पार्क में बिखरे हुए पॉलीथिन, पानी की बोतलें, और रैपर आदि को इकट्ठा कर डस्टबिन में डाला गया। इस अभियान में स्थानीय मॉर्निंग वॉकर्स और अन्य लोग भी शामिल हुए, जिन्होंने पार्क की साफ-सफाई और हरियाली को बढ़ाने के इस प्रयास की सराहना की।

गोड्डा: विधानसभा चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय सीमा पर कड़ी निगरानी, गोड्डा और बिहार पुलिस की संयुक्त बैठक

स्थानीय लोगों की सराहना

जुबिली पार्क में सुबह की सैर करने वालों ने सेना और पूर्व सैनिकों द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की तारीफ की। उन्होंने इसे पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता के प्रति एक सकारात्मक पहल बताया, जो न केवल पार्क की सुंदरता को बढ़ाएगा, बल्कि शहर के लोगों को स्वच्छता और हरियाली के प्रति जागरूक भी करेगा।

8th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा, मिनिमम बेसिक सैलरी 34,560 रुपये तक बढ़ने की संभावना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभियान से जुड़ने का आह्वान

पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने अन्य लोगों से भी आग्रह किया कि वे ऐसे अभियानों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने शहर को स्वच्छ और हराभरा बनाने में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *