झारखंड प्रदेश कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक, घोषणा पत्र पर जोर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को अध्यक्ष बंधु तिर्की की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए व्यापक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने सदस्यों को निर्देशित किया कि घोषणा पत्र में झारखंड के सामाजिक और आर्थिक पहलुओं को ध्यान में रखा जाए, और इसे अंतिम रूप देने से पहले विस्तृत अध्ययन किया जाए।

घोषणा पत्र की तैयारी का तरीका

मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने स्पष्ट किया कि झारखंड के हर जिले और प्रखंड में जाकर वहां के लोगों की राय लेकर ही घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र हमेशा से आम जनता की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है, और इसे सरकार बनते ही पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

DA Hike Update को लेकर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में तीन फ़ीसदी का इजाफा

राहुल गांधी की सोच और घोषणा पत्र की मंथन प्रक्रिया

बंधु तिर्की ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोच है कि घोषणा पत्र में शामिल हर वादा गहन विचार-विमर्श और मंथन के बाद ही किया जाए। इस तरह, सरकार बनने पर उसे सुचारू रूप से लागू करना संभव हो सकेगा। मेनिफेस्टो कमेटी विभिन्न वर्गों के बीच जाकर उनकी राय लेगी, जिनमें युवा, महिलाएं, किसान, मजदूर, आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़ा और सामान्य वर्ग शामिल होंगे।

झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा की बैठक में सुतरी पंचायत कमेटी का विस्तार

ड्राफ्टिंग और परामर्श कमेटी का गठन

बैठक में सर्वसम्मति से एक ड्राफ्टिंग कमेटी का गठन किया गया, जिसमें बतौर सलाहकार अनादि ब्रह्म को शामिल किया गया। इसके अलावा, अशोक चौधरी और लाल किशोर नाथ शाहदेव भी कमेटी का हिस्सा होंगे। साथ ही, परामर्श कमेटी में अजय नाथ शाहदेव, डॉ. एम. तौसीफ, और सतीश पॉल मुंजनी को नियुक्त किया गया है, जो घोषणा पत्र के सुझावों पर काम करेंगे।

पाताल पंचायत में बड़कागांव विधानसभा प्रत्याशी के रूप में सोहर महतो को मिला समर्थन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में शामिल मुख्य सदस्य

इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे, जिनमें मुख्य रूप से शहज़ादा अनवर, जलेश्वर महतो, मंत्री बन्ना गुप्ता, अनादि ब्रह्म, प्रदीप यादव, अशोक चौधरी, डॉ. एम. तौसीफ़, बद्री राम, अजय नाथ शाहदेव, सतीश पॉल मुंजनी, चंचल चटर्जी, जगदीश साहू, और रवींद्र झा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *