दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर पतरातु रेलवे स्टीम कॉलोनी में बैठक आयोजित

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: पतरातु रेलवे स्टीम कॉलोनी में रविवार को दुर्गा मंडप में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें इस वर्ष की दुर्गा पूजा को बड़े धूमधाम से मनाने की योजना पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक के दौरान, पूर्व कमेटी के सदस्यों ने पिछले वर्ष के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया, जिससे उपस्थित लोगों को पूजा आयोजन के वित्तीय पहलुओं की जानकारी मिली। इस बैठक में यह सुनिश्चित किया गया कि इस वर्ष का आयोजन और भी भव्य और शानदार होगा।

चंदा संग्रहण और जिम्मेदारियों का निर्धारण

बैठक के दौरान, चंदा संग्रहण के प्रारूप पर विशेष चर्चा की गई। निर्णय लिया गया कि रेलवे के सभी विभागों के इंचार्ज अपने-अपने विभागों में चंदा संग्रहित करने पर ध्यान देंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि चंदा समय पर और उचित मात्रा में संग्रहित हो, सभी विभाग प्रमुखों को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी गईं। इस कदम का उद्देश्य दुर्गा पूजा के आयोजन को बिना किसी वित्तीय बाधा के सफलतापूर्वक पूरा करना है।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में संभावित बढ़ोतरी से केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलेगी राहत

अगली बैठक और पूजा कमेटी का गठन

इस बैठक में यह भी तय किया गया कि जल्द ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें पूजा कमेटी का गठन किया जाएगा। इस कमेटी का मुख्य उद्देश्य पूजा आयोजन की समस्त तैयारियों की देखरेख करना होगा। आगामी बैठक में भव्य आयोजन की तैयारियों पर विशेष चर्चा की जाएगी, जिससे इस बार की पूजा को और भी आकर्षक और प्रभावशाली बनाया जा सके।

Janmashtami 2024: इस बार क्यों मानी जा रही है बेहद खास श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिनमें पुजारी कंचन घटक, पी. के. मुखोपाध्याय, सतीश तिवारी, निशांत सिंह, आर. एन. चौधरी, धनंजय सिंह, राजदीप प्रसाद, गौरी शंकर सोय, रवि सिंह, संतोष नेता, किशोर राम, संदीप सिन्हा, शेखर मंडल, श्याम बिहारी तिवारी, विवेक कुमार सिंह, लाल बाबू महतो, अमरदीप, सोनू रजक, कृष्णा राम सहित अन्य लोग शामिल थे। सभी ने इस वर्ष की पूजा को भव्य और सफल बनाने के लिए अपने-अपने विचार और सुझाव साझा किए।

Janmashtami 2024: बांके बिहारी मंदिर का शेड्यूल और महत्वपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह

पतरातु रेलवे स्टीम कॉलोनी में दुर्गा पूजा को लेकर स्थानीय लोगों में भारी उत्साह देखा गया। बैठक के दौरान सभी ने इस बात पर जोर दिया कि इस वर्ष की पूजा को और भी भव्य और अद्वितीय बनाया जाए। सभी उपस्थित व्यक्तियों ने अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने और पूजा आयोजन को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *