मंत्री हफीजुल हसन ने समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: नगर विकास मंत्री हफीजुल हसन ने रांची नगर निगम (आरएमसी) के अधिकारियों को पेंडिंग योजनाओं को समय पर पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी होने के नाते रांची में स्वच्छता और विकास के कार्यों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक में मंत्री ने सभी पदाधिकारियों को इन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

पेंडिंग योजनाओं को पूरा करने पर ज़ोर

मंत्री हफीजुल हसन ने रांची नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि सभी पेंडिंग योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने विशेष रूप से इस बात पर ज़ोर दिया कि योजनाएं केवल कागजों पर नहीं, बल्कि धरातल पर दिखनी चाहिए। इसके लिए निगम के अधिकारी और कर्मचारी तेजी से काम करें। राजधानी के लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए निगम को अपनी ज़िम्मेदारियों को गंभीरता से निभाना होगा।

एससी/एसटी आरक्षण उपवर्गीकरण के खिलाफ भारत बंद, ऐतिहासिक आंदोलन की तैयारी

स्वच्छता और विकास कार्यों को प्राथमिकता

मंत्री ने विशेष रूप से शहर की स्वच्छता पर ज़ोर देते हुए कहा कि बारिश के मौसम में नालियां जाम न हों और सड़कें दुरुस्त रहें। स्ट्रीट लाइट और हाईमास्ट लाइट की मरम्मत भी प्राथमिकता के आधार पर की जाए। मंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि आम लोगों की समस्याओं का समाधान त्वरित गति से होना चाहिए, जिससे नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना: महिलाओं को फर्जी कॉल्स से सावधान रहने की अपील

मंत्री के मुख्य निर्देश

  1. ड्रेनेज और जलापूर्ति योजनाओं से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को समय पर दुरुस्त किया जाए, ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
  2. निगम क्षेत्र के सभी वेलनेस सेंटरों का संचालन सुचारू रूप से किया जाए, जिससे मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से हो सके।
  3. शहरी क्षेत्र में खराब स्ट्रीट लाइट और हाईमास्ट लाइट की तुरंत मरम्मत कराई जाए।
  4. झिरी डंप यार्ड के लिजेंसी वेस्ट के निस्तारण प्रक्रिया को गति दी जाए।

हजारीबाग से 23 अगस्त को युवा आक्रोश रैली का आयोजन, हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

टीम भावना के साथ काम करने की आवश्यकता: नगर आयुक्त

नगर आयुक्त संदीप सिंह ने कहा कि रांची नगर निगम सभी पदाधिकारियों को टीम भावना के साथ काम करने की आवश्यकता है। निगम, कैपिटल सिटी के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और सभी सिविल वर्क्स को समय सीमा के अंतर्गत पूरा करने के लिए प्रयासरत है। बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई, जिसमें 15वें वित्त आयोग, टाउन प्लानिंग, पीएमएवाई, लाइट, आईटी, डे-एनयूएलएम, ट्रांसपोर्ट, हेल्थ, एनफोर्समेंट, वाटर सप्लाई आदि शामिल थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

रांची नगर निगम को अब अपनी पेंडिंग योजनाओं को प्राथमिकता देकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करना होगा। राज्य की राजधानी होने के कारण रांची के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम को अत्यधिक तत्परता से काम करना होगा। मंत्री हफीजुल हसन के इन सख्त निर्देशों के बाद उम्मीद है कि रांची में स्वच्छता और विकास के कार्यों में तेजी आएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *