मॉडर्न चिल्ड्रेन कान्वेंट में 78वां स्वतंत्रता दिवस: खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और फैशन शो का अद्भुत संगम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ स्थित मॉडर्न चिल्ड्रेन कान्वेंट सयाल में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय की संस्थापिका सुलेखा बनर्जी ने सर्वप्रथम राष्ट्रध्वज फहराया और इसके साथ ही समारोह की शुरुआत की। इस अवसर पर सुलेखा बनर्जी ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके जीवन पर विस्तार से चर्चा करते हुए छात्रों को देश के विकास में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

खेलकूद और प्रतियोगिताओं का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विद्यालय में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इनमें ‘इसकी टोपी उसके सिर’, ‘चम्मच गोली’, चित्रांकन, और क्विज प्रतियोगिताएँ प्रमुख रहीं। प्रतियोगिताओं में शिवांश व्यास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, नेहा कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, और रौनक पांडेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन प्रतियोगिताओं ने बच्चों के बीच उत्साह और ऊर्जा को बढ़ाया।

उरीमारी में जय हिंद मानवाधिकार एसोसिएशन ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुतियाँ

78th Independence Day Celebration at Modern Children Convent Sayal 2

खेलकूद प्रतियोगिताओं के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ ‘सुस्वागतम’ नृत्य से हुआ। इसके बाद ऋषभ कुमार, नमन कुमार, और संघर्ष कुमार ने अपनी मनमोहन कविता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए नृत्य और गीतों ने माहौल को और भी जीवंत बना दिया।

Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana: गर्भवती महिलाओं को 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता और बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी

आकर्षक फैशन शो और बच्चों की अद्भुत प्रस्तुतियाँ

बच्चों द्वारा किए गए आकर्षक फैशन शो ने समारोह की रौनक को और भी बढ़ा दिया। फैशन शो में बच्चों ने रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, महात्मा गांधी, और जवाहरलाल नेहरू जैसे स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में सज-धज कर अपनी प्रस्तुति दी। इसके अलावा, बच्चों ने ‘एक राधा एक मीरा…’, ‘मां तुझे सलाम…’, ‘चक धूम धूम…’, ‘लंदन ठुमक दा…’, और ‘महुआ रे’ जैसे गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

सयाल दक्षिणी में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समारोह की सफलता में सभी का योगदान

कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के व्यवस्थापक सुनील प्रसाद, प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार राय, सफी आलम, सुरेंद्र प्रसाद, अनुराधा कुमारी, सुनीता सिन्हा, तरन्नुम प्रवीण, रूपा कुमारी, साजिया प्रवीण, दीपा कुमारी, पंकज कुमार, मनीष कुमार, पूजा कुमारी, सोनाली सोनी, अदिबा रियाज, वीणा कुमारी, अलीशा कुमारी, जीवन कुमार, और हर्ष कुमार सहित कई लोगों का सराहनीय योगदान रहा। सभी ने मिलकर इस आयोजन को सफल और यादगार बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *