नमो फुटबॉल टूर्नामेंट 2024: हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 1,500 टीमों के साथ खेल का महोत्सव, 21 अगस्त से शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हजारीबाग: लोकसभा क्षेत्र में सांसद मनीष जायसवाल के सौजन्य से आयोजित होने वाले नमो फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन लोकसभा क्षेत्र के सभी 22 प्रखंडों में किया जाएगा, जिसमें करीब 1,000 से 1,500 टीमों के 15,000 से 20,000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस महोत्सव की शुरुआत 21 अगस्त से रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गोला प्रखंड से होगी, जबकि द्वितीय चरण 25 अगस्त को मांडू विधानसभा क्षेत्र के कुजू से शुरू होगा।

खेल श्रृंखला का विस्तार, प्रत्येक टीम के लिए खास उपहार

नमो खेल श्रृंखला समिति द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को एक-एक फुटबॉल और सभी खिलाड़ियों को आकर्षक नमो जर्सी प्रदान की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान को ध्यान में रखते हुए, इन जर्सियों की स्टिचिंग और प्रिंटिंग का कार्य हजारीबाग के न्यू एरिया रोड स्थित एक स्थानीय यूनिट को सौंपा गया है। इसमें दर्जनों महिलाएं दिन-रात मेहनत कर इन जर्सियों को अंतिम रूप दे रही हैं।

पतरातू प्रखंड में चहुंमुखी विकास, विधायक मद से 1.4 करोड़ रुपये की 47 योजनाएं स्वीकृत

विजेता टीमों के लिए आकर्षक पुरस्कार

हर चरण के विजेता टीम को 25,000 रुपये नगद और आकर्षक नमो ट्रॉफी दी जाएगी, जबकि उपविजेता टीम को 15,000 रुपये नगद और ट्रॉफी से नवाजा जाएगा। टूर्नामेंट के समापन समारोह के दौरान हजारीबाग में नमो चैंपियन ट्रॉफी के नाम से एक विशेष प्रतिस्पर्धा आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी 22 प्रखंडों की विजेता टीमों के बीच मुकाबला होगा। इस विशेष प्रतियोगिता के विजेता को भी खास पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

सावन की अंतिम सोमवारी पर भुरकुंडा के बुढ़वा महादेव मंदिर में विशेष आयोजन

स्थानीय कलाकारों को मिलेगा मंच, आतिशबाजी और ताशों की गूंज से सजेगा मैदान

टूर्नामेंट के उद्घाटन और समापन के मौके पर स्थानीय कलाकारों को भी मंच प्रदान किया जाएगा, जिससे उन्हें प्रोत्साहन मिले। मैदान में आकर्षक साज-सज्जा, आतिशबाजी और ताशों की गूंज के बीच स्थानीय कलाकारों के लोक नृत्य का आयोजन होगा। इसके अलावा, महिला टीमों के बीच भी रोमांचक मैच होंगे, जिससे महिला खेल प्रतिभाओं को भी उभरने का मौका मिलेगा।

रक्षा बंधन 2024: भाई-बहन के अटूट स्नेह का पावन पर्व रामगढ़ में हर्षोल्लास से मनाया गया

फुटबॉल के प्रति जुनून को जीवंत करने का प्रयास

सांसद मनीष जायसवाल ने बताया कि नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्देश्य हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में फुटबॉल के प्रति खोए हुए जुनून को पुनर्जीवित करना है। इस आयोजन के माध्यम से युवाओं और खेल प्रेमियों को एक मंच प्रदान किया जाएगा, जिससे वे अपनी प्रतिभा को निखार सकें और असामाजिक गतिविधियों से दूरी बनाकर स्वस्थ्य शरीर का निर्माण कर सकें।

RPF कांस्टेबल और SI एडमिट कार्ड 2024: जल्द होगा जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

खेल और खिलाड़ियों का सम्मान

टूर्नामेंट के दौरान, स्थानीय प्रशासन, प्रेस/मीडिया और जनप्रतिनिधियों के बीच भी संघर्षपूर्ण मुकाबले होंगे, जिससे टूर्नामेंट का माहौल और भी जीवंत हो जाएगा। इस महोत्सव के सफल संचालन हेतु कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त रेफरी और उद्घोषक भी शामिल होंगे।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों को मिलेगा पांच मिनट का अतिरिक्त समय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समापन समारोह और आगे की योजनाएं

इस बार पहली बार यह निर्णय लिया गया है कि टूर्नामेंट के समापन समारोह को और भी भव्य रूप दिया जाएगा, जिसमें कई दिग्गज और गणमान्य लोग शामिल होंगे। सांसद मनीष जायसवाल ने यह भी कहा कि जहां जिस खेल का चलन होगा, उसे और बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे सभी खेलों को समान रूप से सम्मान और प्रोत्साहन मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *