Headlines

रामगढ़: बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन संपन्न, शिक्षा और संस्कृति के संरक्षण पर जोर

Patratu block conference of Ramgarh Bedia Development Council concluded
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन पतरातू प्रखंड के पाली गांव स्थित फुटबॉल मैदान में रविवार कोआयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रोहन राम बेदिया ने की, जबकि संचालन हरिलाल बेदिया ने किया। सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बेदिया विकास परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष शंकर बेदिया समेत कई प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।

उद्घाटन और श्रद्धांजलि

कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय अध्यक्ष शंकर बेदिया ने विधिवत फीता काटकर और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इससे पहले सभी अतिथियों ने शहीद जीतराम बेदिया की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सम्मेलन में समाज के हजारों महिला-पुरुष पारंपरिक वेशभूषा में शामिल हुए, जिससे यह आयोजन और भी भव्य हो गया।

उरीमारी (हजारीबाग): बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को लेकर विस्थापितों की पोटंगा पंचायत में बैठक, रोजगार की मांग

शिक्षा और समाज की उन्नति पर बल

केंद्रीय अध्यक्ष शंकर बेदिया ने अपने संबोधन में समाज की पिछड़ती स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि समाज की उन्नति और समृद्धि के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। इसके साथ ही समाज के लोगों को अपनी परंपराओं और संस्कृति को संजोते हुए हर क्षेत्र में एकजुट होकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। उन्होंने सामाजिक, धार्मिक, और राजनीतिक मुद्दों पर भी गहन विचार-विमर्श करने और निष्कर्षों को अमल में लाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

रामगढ़: सांसद मनीष जायसवाल द्वारा आयोजित नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का भव्य समापन

सम्मेलन में उठाए गए मुद्दे

सम्मेलन में वक्ताओं ने बेदिया समुदाय की पारंपरिक स्वशासन व्यवस्था को मजबूत करने की आवश्यकता जताई। इसके अलावा, धार्मिक और सांस्कृतिक रीतियों के संरक्षण, शिक्षा, नशामुक्ति, और राजनीति में सहभागिता बढ़ाने पर भी विचार रखे गए। वक्ताओं ने सरना धर्म कोड लागू करने और महोदीगढ़ पहाड़ को सामाजिक धरोहर के रूप में मान्यता देने की भी मांग की।

IBPS RRB Clerk Mains Admit Card 2024: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

सांस्कृतिक कार्यक्रम

सम्मेलन के दौरान स्थानीय लोक कलाकारों और बच्चों द्वारा नृत्य और संगीत पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसने आयोजन में उत्साह और जीवंतता भर दी।

सेमफोर्ड हॉस्पिटल रांची के सहयोग से भुरकुंडा पंचायत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन

प्रमुख उपस्थित लोग

इस अवसर पर पतरातू प्रखंड अध्यक्ष रामदास बेदिया, कोमिला बेदिया, ललन कुमार बेदिया, मनोज बेदिया, जयराम बेदिया, सरस्वती बेदिया, सुरपति बेदिया, अन्नु देवी, शिवनारायण बेदिया, फोचवा देवी, रेखा देवी, सोनामती देवी, भुवनेश्वर बेदिया, अर्जुन बेदिया, छोटेलाल बेदिया, देव बेदिया, नरेश बेदिया सहित अन्य कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस सम्मेलन ने समाज को एकजुटता और उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाने के संकेत दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *