Headlines

पतरातू थाना में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक, सुरक्षा और यातायात प्रबंधन पर जोर

Peace committee meeting regarding Durga Puja in Patratu police station, emphasis on security and traffic management
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: दुर्गा पूजा की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को पतरातू थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता पतरातू अंचल पुलिस निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने की, जबकि संचालन पतरातू थाना प्रभारी शिवलाल प्रसाद गुप्ता ने किया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य दुर्गा पूजा के दौरान शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाना था।

पूजा समितियों के लिए दिशा-निर्देश

बैठक के दौरान पुलिस प्रशासन ने पूजा समितियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरों की पर्याप्त व्यवस्था रखने और वॉलेंटियर की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा गया, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। पुलिस ने विशेष रूप से यह स्पष्ट किया कि विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

पाली में 29 सितंबर को आयोजित होगा बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन

पूजा के दौरान यातायात और सुरक्षा प्रबंधन

बैठक में साह कॉलोनी पूजा समिति की ओर से एक महत्वपूर्ण समस्या उठाई गई, जिसमें बताया गया कि पीवीयूएनएल की बड़ी गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी रहती हैं, जिससे लोगों को आवागमन में काफी असुविधा होती है। इसके अलावा, नशेड़ियों और बाइकर्स की हुड़दंग पर भी कड़ी निगरानी रखने की मांग की गई, जिस पर पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Flipkart Big Billion Days: टॉप 11 डील्स जिनसे आप घर लाएं सस्ते में बेस्ट प्रोडक्ट्स

व्हाट्सएप हेल्पलाइन और त्वरित प्रतिक्रिया

पुलिस प्रशासन ने सभी पूजा समितियों को अपना व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध कराया। इस नंबर पर पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों या समस्याओं की सूचना तुरंत पुलिस को दी जा सकती है। पुलिस ने यह भी आश्वासन दिया कि शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रांची कॉलेज में भगत सिंह की जयंती पर आइसा का श्रद्धांजलि समारोह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति

इस शांति समिति की बैठक में कई प्रमुख लोग उपस्थित थे, जिनमें सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, सब इंस्पेक्टर रेणु कुमारी, पतरातू पंचायत समिति सदस्य अजय कुमार सिंह, पतरातू मुखिया गृजेश कुमार, कटिया मुखिया किशोर महतो, सुशील सिंह, प्रभु राम, शशि पाठक, अजय अग्रवाल, मुनीलाल प्रसाद, गौतम, जयप्रकाश सिंह ननकी, साह कॉलोनी मुखिया अजीत कुमार, विजेंद्र मुंडा, संजय सिन्ह, जितेंद्र कुमार पांडेय, गणेश ठाकुर, अवधेश कुमार चौरसिया, और अजय वर्णवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *