प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर दौरे पर, विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर दौरे पर रहेंगे, जहां वह राज्य को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे। इसके साथ ही वह गोपाल मैदान में आयोजित भाजपा की एक सभा को संबोधित करेंगे और एक रोड-शो में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे का समय लगभग छह घंटे का होगा, जिसमें वे कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम सुबह 8:45 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचने से शुरू होगा, जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर के लिए रवाना होंगे। वहां सोनारी हवाई अड्डे से टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचकर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे। इसके साथ ही 21,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। जमशेदपुर में प्रधानमंत्री का आधे घंटे का रोड-शो भी होगा, जो गोपाल मैदान तक जाएगा। वहां पहुंचकर प्रधानमंत्री एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे।

Central Employees DA Hike: DA में 3% बढ़ोतरी के साथ मिलेगा एरियर का लाभ, जानें नई सैलरी का कैलकुलेशन

सुरक्षा की तैयारियां

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए पुलिस मुख्यालय से सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। लगभग 3000 से अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों की तैनाती की गई है। इसमें 115 इंस्पेक्टर, 650 सब-इंस्पेक्टर और एएसआई, 2550 पुरुष लाठी बल, 250 महिला लाठी बल और 250 सशस्त्र बल शामिल हैं। इसके अलावा, आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की हीट टीम, बीडीडीएस टीम और रैपिड एक्शन फोर्स (रैप) की दो कंपनियां भी सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाएंगी।

SIP Calculator: 20 साल में SIP से बने करोड़पति, जानें 10,000 रुपये की मासिक SIP से कितना मिलेगा रिटर्न

विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरे के दौरान 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इनमें प्रमुख रूप से बुनियादी ढांचे से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं, जो झारखंड के विकास को नई गति प्रदान करेंगी।

Retirement Gratuity Calculator: केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी कैलकुलेटर

प्रधानमंत्री का रोड-शो

जमशेदपुर में प्रधानमंत्री का रोड-शो भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। यह शो सोनारी हवाई अड्डे से शुरू होकर गोपाल मैदान तक जाएगा, जहां उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र होने की संभावना है। इस रोड-शो के दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची से अहमदाबाद रवाना

सभा समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 1:45 बजे रांची लौटेंगे और वहां से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *