Headlines

रामगढ़: दशहरा के मद्देनजर अवैध शराब कारोबार पर छापामारी, कई गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब बेचने का धंधा फलता-फूलता रहा है। विशेष रूप से लाइन होटलों, भोजनालयों, और रेस्टोरेंटों में यह कारोबार तेजी से चलता रहा है। इस पर स्थाई रूप से अंकुश लगाने के प्रयास अब तक नहीं किए गए थे। हालांकि, दशहरा पर्व को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त चंदन कुमार के निर्देश पर उत्पाद विभाग द्वारा गुरुवार को कई स्थानों पर छापामारी की गई, जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई।

अवैध शराब की बरामदगी

इस छापामारी अभियान में गोला थाना अंतर्गत शोभा लाइन होटल, पुराना सिरका और रजरप्पा थाना के मुरुबन्दा सहित रामगढ़ थाना क्षेत्र के कई होटलों जैसे होटल टी एंड ट्रीट, महादेव होटल, लवली होटल, थालसा होटल, सम्राट होटल और राधा लाइन होटल को निशाना बनाया गया। इस दौरान कुल 36 लीटर अवैध बीयर और 12 लीटर अवैध विदेशी शराब जब्त की गई। इनमें 48 बोतल बीयर, 10 केन बीयर और 50 बोतल विभिन्न ब्रांड की विदेशी शराब शामिल थीं।

JTET Exam Date 2024: JTET परीक्षा की तारीख, एडमिट कार्ड, परीक्षा पैटर्न, और न्यूनतम योग्यता अंकों से संबंधित पूरी जानकारी

गिरफ्तारियां और फरार अभियुक्त

अभियान के दौरान शोभा होटल से जीतू महथा, लवली होटल से लवली साव और थालसा होटल से कमल किशोर तिग्गा को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मुरुबन्दा के रविन्द्र कुमार, पुराना सिरका के योगेंद्र महतो, सम्राट होटल के संचालक भीम कुमार कुशवाहा और थालसा होटल के संचालक विजय कुमार कच्छप फरार हैं। इनके खिलाफ उत्पाद अधिनियम की धारा 47(a) सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ा तोहफा, रोड माइलेज भत्ता बढ़ा, सैलरी में होगा इजाफा

अभियान में शामिल टीम

इस छापामारी अभियान का नेतृत्व उत्पाद अवर निरीक्षक कांग्रेश कुमर ने किया, जिसमें सशस्त्र गृहरक्षक के जवान भी शामिल थे। अभियान के सफल संचालन के बाद संबंधित क्षेत्र के लोगों में एक संदेश गया है कि प्रशासन अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है।

Gogo Didi Yojana Jharkhand 2024: विस्तृत जानकारी, आवेदन प्रक्रिया, और लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाइयों को आगे भी जारी रखा जाएगा ताकि जिले में अवैध शराब के कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *