Headlines

रामगढ़: चलती कार में लगी आग, परिवार सुरक्षित, कार जलकर खाक

Fire broke out in a moving car, family safe, car burnt to ashes
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले के बरकाकाना ओपी क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़-पतरातू फोरलेन पर गुरुवार की शाम एक हादसा हुआ, जब एक चलती स्विफ्ट डिजायर कार में अचानक भीषण आग लग गई। हालांकि, कार में सवार परिवार सुरक्षित बच गया, लेकिन कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ी को एक घंटे बाद पहुंचना पड़ा, तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

कैसे हुआ हादसा?

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना तब हुई जब रामगढ़ से एक परिवार घुटुवा की ओर जा रहा था। रात करीब 09:00 बजे के आसपास, रेलवे जोड़ा तालाब के निकट अचानक कार में आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि कार सवारों ने तुरंत ही कार से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। कार धूं-धूंकर जलने लगी, और कुछ ही पलों में पूरा वाहन आग की चपेट में आ गया।

रामगढ़: अनियंत्रित ट्रक ने ली तीन बच्चियों की जान, एक बच्ची और खलासी गंभीर रूप से घायल

जाम की स्थिति और पुलिस की तत्परता

घटना के तुरंत बाद सड़क पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग लगने के कारण रामगढ़-पतरातू फोरलेन के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस बीच, पुलिस मौके पर पहुंची और यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तत्परता से काम किया। पुलिस की त्वरित कार्यवाही के कारण स्थिति को जल्द ही काबू में कर लिया गया।

Ratan Tata Death: एक महान उद्योगपति और समाजसेवी रतन टाटा का निधन, देशभर में शोक की लहर

दमकल की देरी और आग पर काबू

हालांकि, दमकल की गाड़ी को मौके पर पहुंचने में लगभग एक घंटे का समय लग गया, लेकिन इसके बाद दमकल टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग इतनी भीषण थी कि कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने भी आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कार को बचाया नहीं जा सका।

IRCTC Recruitment 2024: बिना एग्जाम के 2 लाख रुपये की सैलरी के साथ रेलवे में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका

सुरक्षित निकले कार सवार

सबसे राहत की बात यह रही कि कार में सवार पूरा परिवार सुरक्षित बाहर निकल गया। आग लगते ही परिवार ने तुरंत समझदारी दिखाते हुए कार से बाहर कूदकर अपनी जान बचाई। घटना में किसी भी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है, जिससे हादसे के बाद पूरे परिवार ने राहत की सांस ली।

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana: 300 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ घर बनाएं आत्मनिर्भर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवागमन बहाल

आग बुझने के बाद, पुलिस ने मौके पर जेसीबी की मदद से जल चुकी कार को हटवाया, जिससे सड़क पर वाहनों का आवागमन सुचारू हो सका। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान पुलिस और प्रशासन की सक्रियता सराहनीय रही, जिन्होंने यातायात को जल्द से जल्द सामान्य करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *