Headlines

रांची के उपायुक्त का दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण, सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा

Ranchi Deputy Commissioner inspects Durga Puja pandals, takes stock of security arrangements
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची। रांची के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने गुरुवार देर रात शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उपायुक्त ने यह सुनिश्चित किया कि दुर्गा पूजा के दौरान सभी पंडालों में विधि-व्यवस्था और यातायात प्रबंधन सुचारू रूप से चल रहे हैं। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने पूजा समितियों के सदस्यों को सुरक्षा इंतजाम और अन्य आवश्यक निर्देश दिए।

पूजा पंडालों का निरीक्षण और सुरक्षा व्यवस्था

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने रांची शहर के प्रमुख दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया और वहां की सुरक्षा व्यवस्थाओं की जांच की। उन्होंने पूजा पंडालों में लगे सीसीटीवी कैमरों और उनके कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इसके अलावा, उन्होंने सुनिश्चित किया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है और पंडालों में पर्याप्त संख्या में वालंटियर्स तैनात हैं।

DA HIKE: कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा, DA में 12% वृद्धि, दिवाली से पहले बढ़ सकती है और सौगात

दिशा-निर्देश और सुरक्षा मानकों का पालन

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने पूजा समितियों को प्रतिमा विसर्जन के संबंध में कुछ दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने यह निर्देश दिया कि विसर्जन से पहले बिजली के तारों को हटा दिया जाए, ताकि जुलूस के दौरान कोई दुर्घटना न हो। इसके अलावा, विसर्जन जुलूस को तय रूट पर ही निकाले जाने के निर्देश दिए गए, ताकि यातायात बाधित न हो और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

धनबाद में दुर्गा पूजा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एसएसपी की अगुवाई में पुलिस का फ्लैग मार्च

धार्मिक आयोजन के साथ सुरक्षा का ध्यान

उपायुक्त ने पूजा समितियों को सुरक्षा मानकों के पालन पर जोर दिया, खासकर भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा मानकों का पालन करना सभी का कर्तव्य है, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। साथ ही, उपायुक्त ने विभिन्न पूजा पंडालों में पूजा अर्चना कर रांची जिला वासियों के सुख और शांति की कामना की।

PM Internship Scheme 2024: देश की शीर्ष 500 कंपनियों में इंटर्नशिप का सुनहरा मौका, अभी करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उच्च अधिकारियों की मौजूदगी

इस निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के साथ सिटी एसपी राजकुमार मेहता, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि-व्यवस्था) राजेश्वर नाथ आलोक, और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। सभी अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और पूजा समितियों के साथ समन्वय स्थापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *