उत्कर्मित मध्य विद्यालय अंकुवा में प्रबंधन समिति का पुनर्गठन, नए पदाधिकारियों के साथ नई शुरुआत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मनोहरपुर (प.सिंहभूम): चिड़िया पंचायत अंतर्गत लोड़ो गांव स्थित उत्कर्मित मध्य विद्यालय अंकुवा में प्रबंधन समिति का पुनर्गठन किया गया। यह पुनर्गठन सत्र 2024 से 2027 तक के लिए किया गया है। सीआरपी पर्यवेक्षक सुभाष मंडल की देख-रेख में 16 सदस्यीय प्रबंधन समिति का गठन हुआ, जिसमें रोयदास सुरीन को अध्यक्ष और पालो सुरीन को उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया।

समिति गठन के महत्वपूर्ण बिंदु

सीआरपी मंडल जी ने समिति गठन की प्रक्रिया को विस्तार से समझाया। उन्होंने समिति के सदस्यों की भूमिका और उनके कर्तव्यों पर भी प्रकाश डाला, जिससे सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों को भलीभांति समझ सकें।

पदनाम
अध्यक्षरोयदास सुरीन
उपाध्यक्षपालो सुरीन
संयोजिकाचिपरी अंगरिया
उप संयोजिकाजानकी सुरीन

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल

एमडीएम संचालन हेतु सरस्वती वाहनी माता समिति का गठन

समिति गठन के दौरान, विद्यालय में मध्याह्न भोजन (एमडीएम) के सफल संचालन के लिए सरस्वती वाहनी माता समिति का भी गठन किया गया। इस समिति में चिपरी अंगरिया को संयोजिका और जानकी सुरीन को उप संयोजिका के रूप में चुना गया। इस समिति का मुख्य उद्देश्य विद्यालय में एमडीएम की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाना है।

भुरकुंडा: सरकार आपके द्वार शिविर का हिस्सा बनी बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद

समारोह में उपस्थित महत्वपूर्ण व्यक्तित्व

इस मौके पर मंगल सुरीन, पूर्व एसएमसी अध्यक्ष राजेश पूर्ति, डाकुवा सुनील अंगरिया, टिकून सिंह पूर्ति, बाबूलाल सुरीन, कृष्ण गोप, प्रधान पूर्ति, किशोर अंगरिया, अनीश नाग, सोमा समद सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

क्या आपको पता है भारत में सबसे ज्यादा इंटरनेट डाटा का उपयोग कहाँ होता है? आइये जानते हैं विस्तार से

समिति गठन का महत्व

प्रबंधन समिति का पुनर्गठन विद्यालय की प्रशासनिक और शैक्षिक व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से किया गया है। नई समिति के गठन से विद्यालय के प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ेगी। साथ ही, विद्यालय के विकास और विद्यार्थियों के कल्याण हेतु नई योजनाओं का क्रियान्वयन भी संभव होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

मनोहरपुर के उत्कर्मित मध्य विद्यालय अंकुवा में प्रबंधन समिति का पुनर्गठन विद्यालय के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। नए पदाधिकारियों के चयन से उम्मीद है कि विद्यालय की शैक्षिक और प्रशासनिक गतिविधियां और अधिक सुदृढ़ होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *