Headlines

रामगढ़: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला ‘वार्तालाप’ कार्यक्रम 4 अक्टूबर को

Regional media workshop 'Vartalaap' program of Ministry of Information and Broadcasting on 4th October, Ramgarh
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत रांची स्थित पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) द्वारा रामगढ़ जिला प्रशासन के सहयोग से 4 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे समाहरणालय परिसर स्थित उपायुक्त सभागार में क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला ‘वार्तालाप’ का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं, जैसे प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना, पर चर्चा करना और मीडिया के माध्यम से इन योजनाओं की जानकारी को जन-जन तक पहुंचाना है।

प्रमुख सत्र की जानकारी

कार्यक्रम के मुख्य सत्र में झारखंड और उड़ीसा राज्य के अपर महानिदेशक अखिल कुमार मिश्रा, रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार, जेरेडा के तकनीकी विशेषज्ञ आर्यदिप्त जेना और बी.के. दास के अलावा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

अंतर्राज्यीय एटीएम चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, कई घटनाओं का हुआ खुलासा

प्रेस वार्ता में दी गई जानकारी

कार्यक्रम की जानकारी गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में पीआईबी रांची के मीडिया एवं संचार अधिकारी राजेश सिन्हा और क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ओंकार नाथ पाण्डेय ने दी। राजेश सिन्हा ने मीडिया से अपील की कि वे ‘वार्तालाप’ कार्यक्रम में भाग लें और सौर ऊर्जा तथा अन्य योजनाओं की जानकारी को व्यापक स्तर पर पहुंचाने में सहयोग करें।

रांची: JSSC CGL परीक्षा की निष्पक्ष जांच की मांग, मुख्यमंत्री का पुतला जलाया

ओंकार नाथ पाण्डेय ने पीआईबी के इतिहास, कार्यक्षेत्र और संरचना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस प्रेस वार्ता में रामगढ़ जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के सोशल मीडिया पब्लिसिटी ऑफिसर विक्रम सोनी भी उपस्थित थे। उन्होंने झारखंड सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया।

कार्यशाला का महत्व

इस कार्यशाला में रामगढ़ जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी प्रमुख पत्रकार हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में सरकार की सौर ऊर्जा योजनाओं के साथ-साथ मनरेगा, पीएम आवास योजना जैसी अन्य योजनाओं पर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी। इसका उद्देश्य यह है कि पत्रकार इन योजनाओं की जानकारी को जनता तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाएं।

रामगढ़: दशहरा के मद्देनजर अवैध शराब कारोबार पर छापामारी, कई गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कार्यक्रम के जरिए सौर ऊर्जा और अन्य विकास योजनाओं की जानकारी को प्रभावी ढंग से प्रसारित करने की योजना बनाई गई है, ताकि अधिक से अधिक लोग इनका लाभ उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *