झारखंड में महिलाओं की सुरक्षा पर समीक्षा बैठक, डीजीपी के दिशा-निर्देश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता ने मंगलवार को महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में उन्होंने मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों, नर्सिंग कॉलेज, अन्य शैक्षणिक संस्थानों और स्कूली छात्राओं की सुरक्षा को लेकर विशेष दिशा-निर्देश जारी किए।

संस्थानों में सुरक्षा के लिए डीजीपी के निर्देश

बैठक के दौरान डीजीपी ने सभी शैक्षणिक और स्वास्थ्य संस्थानों में पुलिस नियंत्रण कक्ष की स्थापना और संबंधित क्षेत्रों की महिला थाना प्रभारी और थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने महिलाओं को डायल 112 के संबंध में जागरूक करने पर जोर दिया, ताकि आपात स्थिति में वे तुरंत सहायता प्राप्त कर सकें।

सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने आजसू जन जागरण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शाम से सुबह तक विशेष सुरक्षा प्रबंध

डीजीपी ने सभी संस्थानों के पास शाम 7 बजे से सुबह 4 बजे तक विशेष सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि संस्थानों में 24×7 सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। इसके साथ ही, सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता को भी अनिवार्य किया गया है, ताकि सुरक्षा के सभी पहलुओं पर नज़र रखी जा सके।

रामगढ़: अमीन प्रशिक्षण से जिले के 180 युवाओं को मिलेगा रोजगार के नए अवसर, उपायुक्त ने दी स्वीकृति

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में उच्च पुलिस अधिकारी शामिल

इस बैठक में डीजीपी के साथ-साथ अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) संजय आनंद राव लाटकर, पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) मनोज कौशिक, पुलिस महानिरीक्षक रांची अखिलेश झा सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े रहे। प्रक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, क्षेत्रीय पुलिस उप-महानिरीक्षक, वरीय पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक भी इस बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *