रामगढ़: अबुआ आवास योजना की प्रगति की समीक्षा, उपायुक्त ने दिए तीव्र गति से कार्य करने के निर्देश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले में अबुआ आवास योजना के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा के लिए बुधवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया। इस बैठक में उपायुक्त ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के तहत लाभुकों को दी जा रही द्वितीय और तृतीय किस्त की राशि के भुगतान की प्रखंडवार समीक्षा की।

लाभुकों को राशि वितरण में तेजी का निर्देश

उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लाभुकों को राशि का भुगतान तीव्र गति से करें, ताकि योजना के लाभार्थी समय पर निर्माण कार्य पूरा कर सकें। जिन लाभुकों ने भुगतान के बावजूद निर्माण कार्य में देरी की है, उनके खिलाफ नोटिस जारी करने और अन्य आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए।

भाजपा प्रदेश कार्यालय से युवा आक्रोश रैली प्रचार वाहन को किया गया रवाना

वित्तीय वर्ष 2024-25 की समीक्षा

बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के अंतर्गत प्रखंडों को अबुआ आवास योजना के तहत दिए गए लक्ष्यों की भी समीक्षा की गई। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे शत प्रतिशत लाभुकों का पंजीकरण जल्द से जल्द पूरा करें और योजना के सभी चरणों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की दिशा में कार्य करें।

धनबाद: उपायुक्त और एसएसपी ने व्यवहार न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण

शत प्रतिशत पंजीकरण का लक्ष्य

उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द शत प्रतिशत लाभुकों का पंजीकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है कि योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा किया जाए, ताकि जिले के सभी पात्र लाभुकों को योजना का पूरा लाभ मिल सके।

रामगढ़: विशेष छापेमारी अभियान में 6 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ आरोपी गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उपस्थित अधिकारियों की भागीदारी

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उप विकास आयुक्त और सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। सभी ने योजना की प्रगति और उसमें आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की और उपायुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार आगे की कार्रवाई की योजना बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *