लबगा में स्कूटी और बाइक की टक्कर, युवक गंभीर रूप से घायल, तीन बालक चोटिल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: मंगलवार को बासल थाना क्षेत्र के लबगा में एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना घटी, जिसमें स्कूटी और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में स्कूटी चला रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि स्कूटी पर सवार तीन स्कूली बच्चों को मामूली चोटें आईं। दुर्घटना के बाद पल्सर बाइक का चालक मौके से फरार हो गया।

हादसे का घटनाक्रम

मिली जानकारी के अनुसार, गिद्दी थाना क्षेत्र के गिद्दी बस्ती निवासी तीन स्कूली छात्र—आकाश, विनय और देव—पतरातू डैम घूमने गए थे। वापस लौटते समय उन्होंने गेगदा निवासी सुनील उरांव की स्कूटी पर लिफ्ट ली। पंचबहिनी मंदिर के निकट जब वे यूटर्न ले रहे थे, तभी उनकी स्कूटी की टक्कर एक तेज रफ्तार पल्सर बाइक से हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूटी गिर गई, जिससे सुनील उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि तीनों बच्चों को हल्की-फुल्की चोटें आईं।

नमो फुटबॉल टूर्नामेंट 2024: हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 1,500 टीमों के साथ खेल का महोत्सव, 21 अगस्त से शुरू

स्थानीय लोगों की मदद से प्राथमिक उपचार

दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। तत्काल ही चारों को पतरातू प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। लेकिन, सुनील उरांव की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया।

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना: महिलाओं को फर्जी कॉल्स से सावधान रहने की अपील

स्कूली छात्रों के अभिभावकों की प्रतिक्रिया

इस हादसे की सूचना मिलने पर जब एक अभिभावक अस्पताल पहुंचे और उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि बच्चे स्कूल जाने के लिए घर से निकले थे, लेकिन स्कूल न जाकर पतरातू डैम घूमने चले गए थे। इस घटना ने एक बार फिर से बच्चों की सुरक्षा और अनुशासन के महत्व को उजागर किया है।

हजारीबाग से 23 अगस्त को युवा आक्रोश रैली का आयोजन, हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सड़क सुरक्षा की आवश्यकता

इस तरह की घटनाएं यह दिखाती हैं कि सड़क पर वाहन चलाते समय सतर्कता और सुरक्षा का कितना महत्व है। तेज रफ्तार और असावधानी अक्सर बड़े हादसों का कारण बनती हैं। इस दुर्घटना में भी यदि सतर्कता बरती जाती, तो शायद यह हादसा टल सकता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

रामगढ़ की इस दुर्घटना ने हमें फिर से यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि सड़क सुरक्षा और बच्चों की निगरानी कितनी महत्वपूर्ण है। अभिभावकों और युवाओं को इस तरह की घटनाओं से सीख लेनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचा जा सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *