एसएस डीएवी पब्लिक स्कूल, सयाल में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ के एसएस डीएवी पब्लिक स्कूल, सयाल में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अशरत खान (माइनिंग मैनेजर, सयाल परियोजना) और एसके श्रीवास्तव (माइनिंग इंजीनियर, सयाल परियोजना) ने तिरंगा फहराया। राष्ट्रगान के साथ सभी ने तिरंगे को सलामी दी, जिससे समारोह की शुरुआत हुई।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्रों की शानदार प्रस्तुति

छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। मुख्य रूप से देशभक्ति गीत, भाषण, और छात्रों द्वारा प्रस्तुत शिव स्तोत्रम और झारखंड की संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए नागपुरी नृत्य ने समारोह को और भी आकर्षक बना दिया। छोटे बच्चों ने “आओ तुम्हें चाँद पर ले जाएं,” “बुद्धु सा मन,” “मस्ती की पाठशाला,” “छम छम,” “धड़क धड़क,” और “चले जैसे हवाएँ” जैसे नृत्यों की प्रस्तुति दी, जिसने दर्शकों का मन मोह लिया। इसके अलावा, एक हास्य नाटक ने सभी को हंसी के फव्वारों में डुबो दिया।

मॉडर्न चिल्ड्रेन कान्वेंट में 78वां स्वतंत्रता दिवस: खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और फैशन शो का अद्भुत संगम

मेधावी छात्रों और बुद्धजीवियों का सम्मान

समारोह के अंत में, 2023-24 के शैक्षणिक सत्र के लिए मेधावी छात्रों को साइकिल वितरित की गई। इनमें अंश, आरुष, शौर्य, अनुश्री, और शिवांश ने प्रथम पुरस्कार जीता। दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले छात्रों को भी पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया। इसके साथ ही, सयाल के कुछ बुद्धजीवियों को मुख्य अतिथि के हाथों शॉल देकर सम्मानित किया गया।

कर्णपुरा महाविद्यालय बड़कागांव में मना 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

विद्यालय के विकास के लिए योगदान

मुख्य अतिथि अशरत खान ने विद्यालय के विकास और छात्रों को प्रेरित करने के लिए ₹10,000 देने की घोषणा की, जिससे विद्यालय के प्रति उनका समर्पण और सहयोग स्पष्ट हुआ।

Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana: गर्भवती महिलाओं को 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता और बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समारोह की सफलता में सभी का योगदान

इस समारोह के आयोजन में निर्देशक अब्दुल, प्रधानाचार्य नीलम कुमारी, और शिक्षकों कल्याण रॉय, आसिफ हुसैन, ललिता एक्का, रीना कुमारी, प्रीति सिंह, सिया सिंह, पिंकी कुमारी, इमरान अंसारी, संतोष कुमार, अशोक कुमार, और चेतो मांझी का विशेष योगदान रहा। उनकी मेहनत और समर्पण ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *