प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक, आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची में शनिवार को लालगुटुवा बैंक्वेंट हॉल, कटहल मोड़ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने की। इस महत्वपूर्ण बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव सह झारखण्ड के सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का (सांसद) और डॉ. श्रीबेला प्रसाद के साथ ही कांग्रेस विधायक दल के नेता डॉ. रामेश्वर उरांव भी उपस्थित थे।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा

बैठक में झारखण्ड के सभी जिला अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में फीडबैक लिया गया। इसके साथ ही आगामी चुनाव की तैयारी के लिए एक रूपरेखा तैयार करने का निर्णय लिया गया ताकि कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतर सके।

Mutual Fund SIP: कम निवेश, बड़ा मुनाफा, सिर्फ 2 हजार की SIP से पाएं करोड़ों का रिटर्न

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव का संबोधन

सप्तगिरि शंकर उल्का ने कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि, “आपकी मेहनत ही आपकी ताकत बनेगी। जनता ने लोकसभा के चुनाव में हमें इतना मजबूत कर दिया है कि अब केंद्र सरकार तानाशाही नहीं कर सकती।” उन्होंने कहा कि अब पार्टी को कमजोर कड़ी को ढूंढकर उसे मजबूत करना होगा।

KCC Loan Mafi Online Registration: आसान तरीके से करें आवेदन और पाएं कर्ज माफी का लाभ

संगठन की मजबूती पर जोर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती के लिए जो भी विचार सामने आए हैं, उन पर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि “भारत जोड़ो यात्रा” और “न्याय यात्रा” ने जनता के दिलों में एक छाप छोड़ी है, जिसके कारण आज कांग्रेस एक मजबूत विपक्ष के रूप में खड़ी है।

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय के गठन का प्रस्ताव

बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि राज्य सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय का गठन किया जाए। इसके लिए कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेगा। इसके साथ ही, रांची जिला और रांची महानगर कांग्रेस कमिटी की तर्ज पर राज्य के अन्य नगर निगम वाले जिलों में भी महानगर कांग्रेस कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया।

UP Board Result 2025: कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम कैसे चेक करें कौन सी वेबसाइट हैं सबसे उपयोगी

कांग्रेस विधायक दल के नेता का वक्तव्य

कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य के मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि “हम जनता की उम्मीदों को पूरा कर रहे हैं। मंईया सम्मान योजना के तहत 48 लाख बेटियों को लाभान्वित किया गया है, जो हमारे लिए गर्व की बात है।”

SSC CHSL Tier I Result 2024 घोषित, यहां चेक करने का सीधा लिंक@ssc.gov.in

बैठक में उपस्थित महत्वपूर्ण नेता

बैठक में अनेक महत्वपूर्ण नेता उपस्थित थे, जिनमें सांसद कालीचरण मुण्डा, धीरज प्रसाद साहु, विधायक प्रदीप यादव, बादल पत्रलेख, सोनाराम सिंकु, शिल्पी नेहा तिर्की, नमन विक्शल कोंगाड़ी और भूषण बाड़ा प्रमुख थे। इनके साथ ही पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की इस बैठक में झारखण्ड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की रणनीति और संगठन की मजबूती के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। पार्टी ने राज्य में अपनी स्थिति को और मजबूत करने और जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए ठोस कदम उठाने का संकल्प लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *