बरकाकाना में टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ भव्य स्वागत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का बरकाकाना स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर हजारीबाग के सांसद मनीष जायसवाल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इस नए ठहराव का शुभारंभ किया। ट्रेन संख्या 21893 टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस अब हर रविवार को बरकाकाना स्टेशन पर रुकेगी, जिससे यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान नारियल फोड़कर पूजा भी की गई, जिसमें मंडल के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

सप्ताह में दो दिन परिचालित होगी वंदे भारत एक्सप्रेस

प्राप्त जानकारी के अनुसार, टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस (Tatanagar-Patna Vande Bharat Express) सप्ताह में दो दिन संचालित होगी। गाड़ी संख्या 21893 हर रविवार को टाटानगर स्टेशन से सुबह 05:30 बजे रवाना होगी और चांडिल, मूरी, बरकाकाना, डाल्टनगंज, गढ़वा रोड, सोननगर होते हुए पटना पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 21894 हर सोमवार को पटना से टाटानगर के लिए रवाना होगी, जो इस यात्रा मार्ग पर जुड़े कई महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ेगी।

18 months DA Arrear: कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए DA Arrear की बड़ी खुशखबरी, कॅबिनेट मीटिंग से हो सकता है ऐलान

बरकाकाना के माध्यम से बढ़ी कनेक्टिविटी

Tatanagar-Patna Vande Bharat Express: इस ठहराव के साथ ही बरकाकाना स्टेशन के माध्यम से अब यात्रियों को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का लाभ मिलेगा। रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद अब टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस से भी यात्रियों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही बरकाकाना, डाल्टनगंज, गढ़वा रोड, सोननगर और अन्य स्टेशन के यात्रियों को भी कनेक्टिविटी में सुधार का लाभ मिलेगा।

UGC NET Result 2024 LIVE Updates: जानें कब आएगा रिजल्ट और कैसे करें डाउनलोड

क्षेत्रीय विकास की ओर बढ़ता कदम

वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव से इस क्षेत्र के लोगों को न केवल बेहतर यातायात सुविधा मिलेगी, बल्कि क्षेत्रीय विकास की दिशा में भी एक बड़ा कदम साबित होगा। यह ट्रेन यात्रियों के समय की बचत के साथ-साथ क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

बरकाकाना स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव निश्चित रूप से क्षेत्रीय यात्रियों के लिए लाभकारी होगा। इससे आवागमन में सुधार होगा और विभिन्न शहरों से जुड़ने की सुविधा बढ़ेगी। यह ट्रेन न केवल समय की बचत करेगी बल्कि क्षेत्रीय विकास में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *