पतरातू: दो बाइक चोर गिरफ्तार, रांची से चोरी की गई दो बाइक और स्कूटी बरामद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले के पतरातू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन चोरों की निशानदेही पर रांची से चोरी की गई दो बाइक और एक स्कूटी बरामद की है। यह सफलता पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के निर्देशन में पतरातू थाना की त्वरित कार्रवाई का परिणाम है।

गुप्त सूचना और गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने सोमवार को प्रेस कांन्फ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीती रात पतरातू के पोस्ट ऑफिस के पास अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के सदस्यों की उपस्थिति की गुप्त सूचना मिली थी। जिसपर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिरेंद्र राम के नेतृत्व में एक अभियान चलाया। इस दौरान, पुलिस ने दो युवकों को एक स्प्लेंडर बाइक (JH01 DH 0590) पर सवार देखा, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उन्हें पीछाकर पकड़ा, जिनकी पहचान राजा पाल उर्फ राजा बंगाली (28 वर्ष) और राहुल कुमार (21 वर्ष) के रूप में हुई।

रामगढ़: चर्चित संजय बेदिया हत्याकांड का खुलासा, पांच अभियुक्त गिरफ्तार

पूछताछ और बरामदगी

पूछताछ के दौरान, राजा पाल ने कबूल किया कि वे दोनों मोटरसाइकिल चोरी करते हैं। उसने बताया कि उन्होंने यह स्प्लेंडर बाइक रांची के रिम्स अस्पताल से तीन दिन पहले चुराई थी। राजा पाल के द्वारा दिए गए सूचना के आधार पर पुलिस ने रांची के अटल भेंडर मार्केट कचहरी रोड से एक और स्प्लेंडर मोटरसाइकिल और सेवा सदन, रांची के पास से चोरी की गई एक स्कूटी को भी बरामद किया।

रामगढ़: भाकपा माले और मासस के एकीकरण की दिशा में बरकाकाना कमेटी की बैठक

अपराधी का इतिहास और सत्यापन

राजा पाल उर्फ राजा बंगाली का आपराधिक इतिहास रहा है, जिसमें वह मोटरसाइकिल चोरी, पोक्सो, रंगदारी, और आर्म्स एक्ट के मामलों में आरोपित रहा है। वह कुछ समय पहले ही जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस ने रांची के संबंधित थानों से सत्यापन किया, जिससे यह पुष्टि हुई कि बरामद की गई स्कूटी और बाइक चोरी की गई थीं और उनके मालिकों द्वारा मामले दर्ज कराए गए थे।

अटल विचार मंच की महत्वपूर्ण बैठक में राजनीतिक दल के गठन पर चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कानूनी कार्रवाई

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पतरातू थाना में कांड संख्या 220/2024 के तहत धारा 317(2)/ 317(5)/ 3(5) भा.न्या. स. के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *