Headlines

भुरकुंडा में दो दिवसीय विनोबा भावे विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ

Two-day Vinoba Bhave University Inter-College Archery Competition inaugurated in Bhurkunda
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: दो दिवसीय विनोबा भावे विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का भुरकुंडा के रिवर साइड स्थित मयूर स्टेडियम में सोमवार को भव्य शुभारंभ हुआ। इस प्रतियोगिता की मेजबानी स्थानीय जुबिली कॉलेज कर रहा है, जिसमें पांच कॉलेजों के धनुर्धर निशाना साध रहे हैं।

उद्घाटन समारोह और मुख्य अतिथियों की उपस्थिति

उद्घाटन समारोह में रामगढ़ कॉलेज की प्राचार्य रत्ना पांडेय ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में उप प्रमुख पतरातू बबीता पांडेय, दोतल्ला पंचायत की मुखिया सत्यवती देवी, इमली गाछ पंचायत की मुखिया चंद्रावती देवी, रिवर साइड मुखिया विकास पांडेय, और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया, जिसे जुबिली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ए.के. सिंह झा ने आयोजित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. एसपी पांडेय द्वारा किया गया।

समर्पण संस्था ने लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकारों पर आयोजित किया तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

मुख्य अतिथि का संबोधन

मुख्य अतिथि रत्ना पांडेय ने अपने संबोधन में खेलों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “खेल और हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं, जो हमें संघर्ष करने की क्षमता और आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं।” उन्होंने जुबिली कॉलेज परिवार को इस आयोजन के लिए बधाई दी और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें खेल-भावना से खेलने की शपथ दिलाई।

धनबाद में मुख्यमंत्री ने 36,996 लाभुकों को जॉब ऑफर लेटर वितरित किया

प्रतियोगिता में प्रतिभागी महाविद्यालय

इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में पांच महाविद्यालय हिस्सा ले रहे हैं:

1. जुबिली कॉलेज, भुरकुंडा

2. मारखम कॉलेज, हजारीबाग

3. संत कोलंबा कॉलेज, हजारीबाग

4. कर्णपुरा कॉलेज, बड़कागांव

5. जेजे कॉलेज, झुमरी तिलैया

रामगढ़ में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कोऑर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक संपन्न

प्रतियोगिता का स्वरूप और विशेषताएँ

जुबिली महाविद्यालय के खेल प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में रिकर्व, कम्पाउंड और इंडियन फार्मेट के तहत विभिन्न श्रेणियों में खिलाड़ी अपने धनुर्विद्या कौशल का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में बिरसा मुंडा आर्चरी एकेडमी, सिल्ली के सुशील महतो, रोहित कुमार, दिलीप कुमार, और अन्य विशेषज्ञ शामिल हैं। इसके अलावा, आर्चरी एसोसिएशन से मनोज कुमार और कोडरमा के कोच मुकेश कुमार ने भी निर्णायक की भूमिका निभाई।

7th Pay Commission: इस दिवाली पर सरकार की शानदार सौगात,  4% DA बढ़ोतरी और मोटा बोनस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उद्घाटन समारोह में प्रमुख उपस्थितियाँ

इस अवसर पर डॉ. विभा राय, अर्जुन मिश्रा, डॉ. बी रविदास, प्रो. बाल कृष्णा, डॉ. एसपी दांगी, डॉ. मिथिलेश कुमार, डॉ. बालमुकुंद, मनोज कुमार दास और जुबिली महाविद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकेतर कर्मचारी भी उपस्थित रहे, जिन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *