उरीमारी: सीसीएल, आशीर्वाद कंपनी और रैयत विस्थापित मोर्चा के बीच पांच सूत्री मांगों पर वार्ता संपन्न

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उरीमारी (हजारीबाग): सीसीएल की उरीमारी परियोजना कार्यालय में सोमवार को सीसीएल प्रबंधन, आशीर्वाद कंपनी और रैयत विस्थापित मोर्चा उरीमारी शाखा के बीच पांच सूत्री मांगों को लेकर महत्वपूर्ण वार्ता हुई। इस बैठक की अध्यक्षता परियोजना पदाधिकारी दिलीप कुमार ने की। वार्ता का मुख्य उद्देश्य परियोजना से जुड़े ग्रामवासियों और विस्थापितों की समस्याओं का समाधान करना था।

रैयत विस्थापित मोर्चा की पांच सूत्री मांगें

रैयत विस्थापित मोर्चा द्वारा पांच प्रमुख मांगें उठाई गईं, जिनमें प्रमुखता से निम्नलिखित शामिल हैं:

  1. ग्राम पोटंगा के 12 टोला के सभी बेरोजगार विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर शत प्रतिशत रोजगार देने की मांग की गई। इन विस्थापितों को आउटसोर्सिंग कंपनी में रोजगार दिलाने की बात की गई।
  2. ग्राम भुरकुंडवा और रस्काटोला के विस्थापित ग्रामीणों के लिए नदी और श्मशान घाट तक पहुंचने के लिए मार्ग निर्माण की मांग की गई, जिससे ग्रामीणों को सुविधा मिल सके।
  3. खाता संख्या 78 के भूमि के एवज में विस्थापितों को नौकरी और मुआवजा प्रदान करने की मांग की गई।
  4. विस्थापितों के बैठने के लिए शेड निर्माण और पोटंगा टोला गंधौनियां में दो चबूतरा का निर्माण की मांग उठाई गई।
  5. क्लब घर की मरम्मत और गंधौनियां के चारों ओर बाउंड्री की मरम्मत कर उसे रंग-रोगन कराने की मांग की गई।

भुरकुंडा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भव्य शोभा यात्रा का आयोजन

सीसीएल प्रबंधन का आश्वासन

सीसीएल प्रबंधन ने सभी पांच सूत्री मांगों पर सकारात्मक आश्वासन दिया। परियोजना पदाधिकारी दिलीप कुमार ने कहा कि इन मांगों को गंभीरता से लिया जाएगा और जल्द ही उनके समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। यह बैठक ग्रामवासियों और सीसीएल प्रबंधन के बीच आपसी संवाद और सहयोग की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।

पतरातू: दो बाइक चोर गिरफ्तार, रांची से चोरी की गई दो बाइक और स्कूटी बरामद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में उपस्थित प्रमुख लोग

इस बैठक में सीसीएल प्रबंधन की ओर से परियोजना पदाधिकारी दिलीप कुमार, एमपी गुप्ता (ई एंड एम), नीतीश (एल एंड आर), चंदन कुमार (पी ई सिविल) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। आशीर्वाद कंपनी की ओर से दिवाकर प्रसाद विश्वकर्मा और रैयत विस्थापित मोर्चा की ओर से रैविमो बरका सयाल के क्षेत्रीय अध्यक्ष सूरज बेसरा, क्षेत्रीय सचिव मोहन सोरेन, और अन्य प्रमुख नेताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर पोटंगा पंचायत के उप मुखिया और संगठन के कई सदस्य भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *