Headlines

रामगढ़ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, जानिए कैसे हो रहा है वोटिंग के प्रति उत्साह

Voter awareness program in Ramgarh, know how the enthusiasm towards voting is increasing
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: आगामी विधानसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रामगढ़ में व्यापक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंदन कुमार ने जिले में मतदाता जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टीसिपेशन) नोडल पदाधिकारी इंदु प्रभा खालखो को विशेष निर्देश दिए हैं। उनके निर्देशन में विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

स्कूलों और कॉलेजों में शपथ कार्यक्रम

स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी इंदु प्रभा खालखो और जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम वर्मा के निर्देशानुसार जिले के कई विद्यालयों और महाविद्यालयों में मतदाता जागरूकता के लिए शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को यह शपथ दिलाई गई कि वे अपने परिवार और समुदाय के लोगों को आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करेंगे।

झारखंड की राजनीति में बड़ा फेरबदल, आजसू और भाजपा के नेता झामुमो में शामिल

शिक्षकों ने छात्रों से अपील की कि वे अपने घरों और आसपास के लोगों को यह समझाएं कि आगामी चुनाव में हर एक मत महत्वपूर्ण है। बड़कागांव विधानसभा में मतदान की तिथि 13 नवंबर 2024 और रामगढ़ विधानसभा में 20 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है। इन तिथियों पर अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए बच्चों से उनके परिवारजनों को प्रेरित करने का अनुरोध किया गया।

Assembly Elections 2024: बैंकों की निगरानी से धन के दुरुपयोग पर लगेगी लगाम, जानें उपायुक्त के निर्देश

बीएलओ दीदियों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) दीदियों ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। उन्होंने रैली के माध्यम से लोगों को चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान खासतौर पर 18 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को जागरूक करने पर बल दिया गया। रैली में भाग लेने वाले बीएलओ दीदियों ने लोगों से अपील की कि वे समय पर अपना वोट डालकर लोकतंत्र को मजबूत करें।

कैबिनेट ने रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में वृद्धि को दी मंजूरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मतदाता जागरूकता के अन्य कार्यक्रम

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें नुक्कड़ नाटक, प्रतियोगिताएं, और सामुदायिक सभाएं शामिल हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदान के अधिकार और उसकी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक किया जा रहा है। खासतौर पर नए मतदाताओं के लिए यह संदेश दिया जा रहा है कि उनका एक-एक वोट लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *