वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 30 रनों से हराकर तीसरी लगातार टी20 सीरीज जीती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

west indies vs south africa t20: वेस्ट इंडीज ने ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेले गए मैच में 179 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 30 रनों से हरा दिया और तीसरी लगातार टी20 सीरीज जीत ली। दक्षिण अफ्रीका ने मैच के दौरान 129 रन पर 3 विकेट खोकर मजबूत स्थिति बनाई थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने 36 गेंदों में 20 रन के अंदर 7 विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 19.4 ओवर में 149 रन पर सिमट गई।

शेफर्ड और जोसेफ का बेहतरीन प्रदर्शन

wi vs sa t20 series 2024: रोमारियो शेफर्ड (romario shepherd)(3/15) और शमार जोसेफ (3/31) ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को पूरी तरह से धराशायी कर दिया। इन दोनों गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की जीत की उम्मीदों को पूरी तरह से खत्म कर दिया। शेफर्ड के प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला। वहीं, शमार जोसेफ ने भी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर पतरातु रेलवे स्टीम कॉलोनी में बैठक आयोजित

शाई होप की धमाकेदार पारी

वेस्ट इंडीज के लिए शाई होप ने 22 गेंदों पर 41 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर दबाव बनाया। होप ने अपनी पारी में चार छक्के लगाए, जिनमें से तीन छक्के उन्होंने लेग साइड पर मारे। होप ने शुरुआत में धीमी गति से खेला लेकिन बाद में उन्होंने तेज गति से रन बनाए।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में संभावित बढ़ोतरी से केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलेगी राहत

क्रूगर का डबल स्ट्राइक

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज पैट्रिक क्रूगर ने मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने शाई होप को आउट करके अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने रॉस्टन चेज़ को भी पवेलियन भेजा। हालांकि, वेस्ट इंडीज ने अंतिम पांच ओवरों में 50 रन बनाए और रोवमैन पॉवेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने 28 गेंदों पर 47 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Janmashtami 2024: इस बार क्यों मानी जा रही है बेहद खास श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

रीजा हेंड्रिक्स की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स ने 44 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और दक्षिण अफ्रीका को तेज शुरुआत दिलाई। हालांकि, वह 44 रन पर आउट हो गए लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों को जीवित रखा।

Netherlands vs USA Dream11 prediction-fantasy tips, playing XI, pitch report, weather update for T20I Tri-series in Netherlands, 2024

अकील होसैन का असर

अकील होसैन (akeal hosein)ने दक्षिण अफ्रीका की टीम पर दबाव बनाते हुए महत्वपूर्ण विकेट लिए। उन्होंने ट्रिस्टन स्टब्स और रैसी वैन डेर डुसेन के विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया। होसैन की गेंदबाजी की वजह से दक्षिण अफ्रीका की टीम 138/6 के स्कोर पर सिमट गई और 24 गेंदों में 42 रनों की जरूरत होने के बावजूद वे लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस प्रकार, वेस्ट इंडीज ने 179 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और दक्षिण अफ्रीका को 30 रनों से हराकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *