West Indies vs South Africa 3rd T20I Highlights: दक्षिण अफ्रीका की पारी में बड़ी व्यक्तिगत पारियों की कमी और वेस्ट इंडीज की जीत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

West Indies vs South Africa 3rd T20I Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम T20I में 108 रन बनाए, जिसमें कोई बड़ी व्यक्तिगत पारी नहीं दिखी। बारिश से प्रभावित इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी में कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सका, जो कि पूरी सीरीज के दौरान उनकी एक बड़ी समस्या रही। मैच के दौरान, वेस्ट इंडीज के दो स्पिनरों, अकील होसैन और कार्यवाहक कप्तान रोस्टन चेस ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को काफी हद तक शांत रखा, दोनों ने मिलकर पांच ओवर में केवल 22 रन दिए।

निकोलस पूरन की धमाकेदार पारी

West Indies vs South Africa: वेस्ट इंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने मात्र 13 गेंदों में 35 रन बनाए, जिससे टीम ने आसानी से दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 116 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। पूरन ने शाई होप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की, जिससे वेस्ट इंडीज ने मुकाबले को अपने पक्ष में मोड़ लिया।

Sabhi ke Liye Bima: बीमा उत्पादों को अधिक किफायती बनाने के लिए IRDAI ने बीमा कंपनियों को निर्देश दिए

मुख्य खिलाड़ीप्रदर्शन
निकोलस पूरन13 गेंदों में 35 रन
ट्रिस्टन स्टब्स15 गेंदों में 40 रन
रोमारियो शेफर्ड14 रन देकर 2 विकेट

रोमारियो शेफर्ड का कमाल

दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज: रोमारियो शेफर्ड ने इस T20I सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने अपने पहले ओवर में दो विकेट झटके, जिससे दक्षिण अफ्रीका के रन बनाने की गति धीमी पड़ गई। उनकी गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम को 20 रन के अंदर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, रयान रिकेलटन को भी आउट कर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 66/3 के स्कोर पर रोक दिया।

नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए 16 सितंबर तक भरे जाएंगे फार्म, 18 जनवरी को होगी परीक्षा

ट्रिस्टन स्टब्स का उभार

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए और अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को 100 रन के पार पहुँचाया। उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसमें वेस्ट इंडीज के ओबेड मैककॉय के एक ओवर में तीन गेंदों पर 16 रन बनाए। स्टब्स का यह प्रदर्शन उनके उज्ज्वल भविष्य की ओर इशारा करता है।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा रामगढ़ विधानसभा स्तरीय बैठक का आयोजन

क्वेना मपाका के लिए कठिन सबक

क्वेना मपाका के लिए यह मैच मुश्किल भरा रहा। मपाका ने अपने पहले ओवर में 22 रन दिए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। निकोलस पूरन और शाई होप ने मपाका की गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया और वेस्ट इंडीज को जीत की ओर अग्रसर किया।

ICC Women’s T20 World Cup 2024: भारतीय महिला टीम का ऐलान, जानें पूरी टीम की रणनीति

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हेमायेर का आक्रामक अंदाज

शिमरोन हेमायेर ने इस मैच में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने लिज़ाद विलियम्स की गेंद पर अपना पहला बाउंड्री निकाला और इसके बाद मपाका और बार्टमैन के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का जड़ा। हेमायेर ने 17 गेंदों पर 31 रन बनाए और होप के साथ मिलकर वेस्ट इंडीज को 22 गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *