उरीमारी में विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उरीमारी, हजारीबाग: उरीमारी के न्यू बिरसा पोटंगा में विश्व आदिवासी दिवस (World Tribal Day organized) के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन विस्थापित समिति द्वारा किया गया था, जिसमें विभिन्न आदिवासी नेताओं और स्थानीय व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।

वीर शहीदों को श्रद्धांजलि

World Tribal Day organized: कार्यक्रम की शुरुआत झारखंड के वीर शहीदों सिद्धू कान्हू, चांद भैरव, फूलो झानो, और तिलका मांझी के चित्रों पर माल्यार्पण से हुई। इस अवसर पर विस्थापित समिति के संरक्षक और झामुमो के केंद्रीय सदस्य सोनाराम मांझी, समिति के अध्यक्ष सूरज बेसरा, और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रामगढ़ में विश्व आदिवासी दिवस समारोह: आदिवासी संस्कृति और अधिकारों पर विशेष चर्चा

आदिवासी अधिकारों की सुरक्षा पर जोर

World Tribal Day organized: केंद्रीय सदस्य सोनाराम मांझी ने इस मौके पर आदिवासी अधिकारों और उनकी रक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जल, जंगल, जमीन और पर्यावरण की रक्षा के साथ-साथ आदिवासी पर्व, त्योहार, परंपरा, भाषा, और संस्कृति की सुरक्षा के उद्देश्य से हर वर्ष 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है।

DA Hike 2024: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि, AICPI इंडेक्स जून 2024 के आंकड़े जारी

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

इस कार्यक्रम में झामुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजय करमाली, मोहन सोरेन, गणेश गंझू, बिनोद हेम्ब्रम, जूरा सोरेन, पोटंगा पंचायत के उप मुखिया रविन्द्र सोरेन सहित कई अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति उपस्थित थे। सभी ने इस अवसर पर आदिवासी समाज की एकता और उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए संकल्प लिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस आयोजन ने आदिवासी समुदाय के प्रति सम्मान और उनके अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *