Headlines

सेमफोर्ड हॉस्पिटल रांची के सहयोग से भुरकुंडा पंचायत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन

Blood donation camp organized at Bhurkunda Panchayat Bhawan in collaboration with Samford Hospital Ranchi.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: सेमफोर्ड हॉस्पिटल, रांची के सहयोग से भुरकुंडा पंचायत और भुरकुंडा क्षेत्र विकास मंच द्वारा रविवार को भुरकुंडा पंचायत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन भुरकुंडा ओपी प्रभारी निर्भय कुमार गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि किया। उनके साथ विशिष्ट अतिथि डॉ. अजीत भारद्वाज, मुखिया अजय पासवान, गिरधारी गोप, विनय सिंह चौहान, टिकेश्वर महतो और सैंमफोर्ड अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

रक्तदान का महत्व

अपने संबोधन में भुरकुंडा ओपी प्रभारी निर्भय कुमार गुप्ता ने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि रक्तदान करना जीवन देने के बराबर है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हर स्वस्थ व्यक्ति 90 दिनों के अंतराल पर रक्तदान कर सकता है। रक्तदान न केवल दूसरों के जीवन को बचाने में सहायक होता है, बल्कि यह दानदाता के शरीर के लिए भी लाभकारी होता है। इससे शरीर का सुरक्षा तंत्र मजबूत होता है और नए रक्त के निर्माण से कोशिकाओं में ऊर्जा का संचार होता है।

दुर्गा पूजा को लेकर भुरकुंडा ओपी में शांति समिति की बैठक

सैमफोर्ड अस्पताल का योगदान

इस शिविर में सैमफोर्ड अस्पताल, रांची के ब्लड बैंक इंचार्ज निरंजन कुमार, टेक्नीशियन समीर आलम और उमेश कुमार ने रक्त संग्रह की जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने शिविर में आए लोगों का रक्तदान सुनिश्चित करते हुए इसे सफल बनाया।

CBSE Board 10th Exam Date Sheet 2025: CBSE 10वीं बोर्ड परीक्षा की अस्थायी डेट शीट जारी, फाइनल टाइम टेबल दिसंबर तक

शिविर में शामिल गणमान्य लोग 

इस अवसर पर प्रेम साहू, आज़ाद भुइंया, योगेंद्र पाठक, राकेश कुमार सिंह, गुलाब चंद्र मिश्रा, पवन पांडेय, हीरालाल महतो, संजय अग्रवाल समेत कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। सभी ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और इस महादान को सफल बनाया।

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगी सैलरी में बढ़ोतरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समाजसेवा की दिशा में एक कदम 

इस शिविर का आयोजन समाजसेवा की भावना से प्रेरित होकर किया गया, ताकि जरूरतमंदों को समय पर रक्त की आपूर्ति हो सके। रक्तदान जैसे सामाजिक कार्यों से लोगों को जुड़ने और सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *