Headlines

रांची: प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में 81 सीटों पर प्रत्याशियों पर हुई चर्चा

Candidates for 81 seats were discussed in the meeting of State Congress Election Committee
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने की, जबकि मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर शामिल हुए। इस बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में सभी 81 विधानसभा सीटों के संभावित उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श किया गया। समिति के सदस्यों ने प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नामों की अनुशंसा की, जिसे केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया गया है। अब प्रत्याशियों के अंतिम चयन और सीट शेयरिंग का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व द्वारा किया जाएगा।

गठबंधन और सीटों पर चर्चा

बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और अन्य सदस्यों ने विधानसभा सीटों के संदर्भ में गठबंधन के संभावित समीकरणों पर विस्तार से चर्चा की। सदस्यों ने यह सुनिश्चित करने पर बल दिया कि जो भी उम्मीदवार घोषित हों, पार्टी के सभी कार्यकर्ता उनके समर्थन में एकजुट होकर काम करेंगे। इस संबंध में विधानसभा वार समीकरणों का भी विश्लेषण किया गया।

पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ने धनबाद मंडल के बरकाकाना-मेसरा रेलखंड का किया निरीक्षण

उपस्थित वरिष्ठ नेता

बैठक में सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का, सीरीबेला प्रसाद, राजेश ठाकुर, प्रदीप कुमार बालमुचू, सुबोधकांत सहाय, कालीचरण मुंडा, सुखदेव भगत, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडे सिंह, प्रदीप यादव, रामचंद्र सिंह, और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति रही। सभी ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के संदर्भ में महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

7th Pay Commission: क्या 53% महंगाई भत्ता जुड़ जाएगा बेसिक सैलरी में? मोदी सरकार ने DA मर्ज पर कही यह बात

सीटों को लेकर गहमागहमी

बैठक के दौरान कई सीटों को लेकर विशेष रूप से गहमा-गहमी रही। प्रदीप यादव की पौड़याहाट सीट और जेपी पटेल की मांडू सीट पर कांग्रेस के ग्रासरूट कार्यकर्ताओं को टिकट देने की मांग की गई। मांडू सीट को लेकर जेपी पटेल काफी चिंतित दिखे, क्योंकि झामुमो इस सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ने के मूड में नहीं है। कांग्रेस इस सीट को झामुमो से मांग रही है, मगर फिलहाल कोई सहमति नहीं बन पाई है।

विधानसभा चुनाव 2024: एनडीए ने किया सीट बंटवारे का ऐलान, झारखंड चुनाव में भाजपा-आजसू गठबंधन की मजबूत तैयारी

सिल्ली सीट पर दावेदारी

रांची सीट की जगह कांग्रेस पर सिल्ली सीट छोड़ने का दबाव है, जहां रांची जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व आजसू नेता राकेश किरण महतो जोर आजमाइश कर रहे हैं। यह सीट रणनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण मानी जा रही है, और इस पर कांग्रेस और झामुमो के बीच मंथन जारी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बैठक से यह स्पष्ट हो गया कि झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस के भीतर गहमा-गहमी और रणनीतिक चर्चाओं का दौर तेज हो गया है, और प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *