Headlines

रामगढ़ में विधानसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदाता जागरूकता बैठक, 18+ युवाओं को किया जाएगा प्रेरित

Voter awareness meeting for Assembly elections 2024 in Ramgarh, 18+ youth will be motivated
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले के छतरमांडू स्थित समाहरणालय सभा कक्ष में सोमवार को स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी इंदु प्रभा खलखो की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के सफल संचालन पर चर्चा की गई। बैठक में जिले के सभी सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिकाएं, नेहरू युवा केंद्र के पदाधिकारी और वोटर अवेयरनेस फोरम के सदस्य उपस्थित थे।

मतदाता प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में कदम

बैठक के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता ने सभी उपस्थित सदस्यों को विधानसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदाता प्रतिशत बढ़ाने हेतु चलाए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विशेष रूप से नए वोटरों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए दिशा-निर्देश प्रदान किए।

7th Pay Commission DA Hike: दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

18 वर्ष से अधिक के मतदाताओं को प्रोत्साहित करने की योजना

स्वीप नोडल पदाधिकारी इंदु प्रभा खलखो ने सभी सीडीपीओ और नोडल पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने का कार्य करें। इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान को और अधिक प्रभावी तरीके से चलाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

बड़ी खुशखबरी, धनवार रेलवे स्टेशन पर भी होगा अब गोड्डा-नई दिल्ली साप्ताहिक ट्रेन का ठहराव

विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन का निर्देश

बैठक में स्वीप नोडल पदाधिकारी ने सभी सीडीपीओ और वोटर अवेयरनेस फोरम के सदस्यों को मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करना और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करना एक प्रभावी तरीका साबित होगा।

DA Hike 2024: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत, महंगाई भत्ता 3% बढ़ा, एरियर का भी लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में उपस्थित अधिकारी

इस बैठक में मुख्य रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी कुमारी नीलम, स्वीप कोषांग के अन्य पदाधिकारी और कर्मी भी उपस्थित थे। सभी अधिकारियों ने विधानसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए मिलकर कार्य करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *